अंकीयकरण

TRIPON WEALTH MANAGEMENT GROUP INC : वैश्विक वृद्धि से लेकर भारतीय बाजार में प्रवेश तक का शानदार सफर

TRIPON की स्थापना 2023 में हुई और इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क, यूएसए में है। हालाँकि इसे स्थापित हुए ज़्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन ट्रिपॉन अपनी बेहतरीन पेशेवर क्षमताओं और नवोन्मेषी भावना के साथ वैश्विक वेल्थ मैनेजमेंट क्षेत्र में तेज़ी से उभरा है। अपनी स्थापना के बाद से, कंपनी ने कई अंतरराष्ट्रीय अनुपालन योग्यताएँ और लाइसेंस प्राप्त किए हैं, जिनमें न्यूयॉर्क राज्य अनुपालन योग्यता, यूएस एनएफए वित्तीय लाइसेंस, यूएस एमएसबी वित्तीय लाइसेंस, यूएस कोलोराडो अनुपालन योग्यता, सिंगापुर फाउंडेशन लाइसेंस और ब्रिटिश फाउंडेशन लाइसेंस शामिल हैं।

Jul 11, 2024

ओम बिरला दूसरी बार बने लोकसभा स्पीकर, जानें राजनीति से लेकर उपलब्धियों तक सबकुछ

ओम बिरला (Who Is Om Birla) ऐसे पहले लोकसभा स्पीकर हैं, जिनके नाम पर नए और पुराने दोनों संसद भवनों में काम करने का रिकॉर्ड है. 17वीं लोकसभा में उनका कार्यकाल काफी चर्चा में रहा था.

Jun 26, 2024 अंकीयकरण

आगे बढ़ रहा मानसून, लेकिन परेशानी कम नहीं, मौसम विभाग ने जानिए कहां-कहां दी भारी बारिश की चेतावनी

दक्षिण पश्चिम मानसून आगे बढ़ रहा है. इसके कारण कई जगहों पर बारिश हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने कई राज्‍यों के कई स्‍थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Jun 26, 2024 अंकीयकरण

ओम बिरला के लिए NDA का 'प्लान-300', समझें लोकसभा स्पीकर के चुनाव का नंबर गेम

स्पीकर के चुनाव में NDA को समर्थन का आंकड़ा 300 पार पहुंचाने के लिए बाकायदा एक रणनीति पर काम किया जा रहा है. दूसरी ओर, कुछ सांसदों के शपथ नहीं लेने की वजह से कांग्रेस को भी नुकसान हो सकता है.आइए समझते हैं स्पीकर के चुनाव के लिए क्या है NDA की रणनीति और क्या बन रहे समीकरण:-

Jun 26, 2024 अंकीयकरण

अदाणी ग्रुप का सबसे अच्छा समय आना अभी बाकी : AGM में बोले गौतम अदाणी

समूह की फ़्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइज़ेज़ (Adani Enterprises) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में गौतम अदाणी ने शेयरधारकों से कहा कि वित्तवर्ष 2023-24 में हमने 45 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अब तक का सबसे अधिक ₹82,917 करोड़ (करीब 10 अरब डॉलर) का EBITDA हासिल किया है, जिसके कारण हमारा टैक्स के बाद मुनाफ़ा सालाना आधार पर 71 प्रतिशत बढ़कर ₹40,129 करोड़ हो गया है.

Jun 25, 2024 अंकीयकरण

राम सेतु अंतरिक्ष से कैसा दिखता है; कौन नजर आता है अब भी यहां...यूरोप और भारत के नजरिए में क्या है अंतर? 

भगवान राम के आदेश पर बना राम सेतु आज भी न सिर्फ मौजूद है, बल्कि अंतरिक्ष से भी साफ दिखाई देता है. इसके बाद में भारत और यूरोप की राय अलग-अलग है लेकिन वह भी इसे राम सेतु कहते जरूर हैं.

Jun 25, 2024 अंकीयकरण

लोकसभा अध्यक्ष पद में क्या ताकत है कि इस बार आ गई चुनाव की नौबत

लोकसभा अध्यक्ष का पद का संसदीय लोकतंत्र में महत्वपूर्ण स्थान है.लोकसभा अध्यक्ष के बारे में कहा जाता है कि संसद सदस्य अपने-अपने चुनाव क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं,लेकिन अध्यक्ष सदन के ही पूर्ण प्राधिकार का प्रतिनिधित्व करता है. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव संविधान के अनुच्छेद-93 के तहत किया जाता है.

Jun 25, 2024 अंकीयकरण
और लोड करें

अधिक जानकारी नहीं